Aloevera Ras ( 500ml ) - RM216.00

Date Posted: 11-03-2022 08:22 PM    Location: Delhi, Rajdhani Park Nangloi Delhi, Pulau Pinang    Posted by: ayurvedasyt    Views: 503 times
Share |
Description

एलोवेरा का जूस न्यूट्रीशन का खजाना है। शरीर के हर अंग के लिए पोषक तत्व एलोवेरा में मौजूद हैं। फिर बात चाहें सेहत, स्किन और बालों की ही हो। एलोवेरा में विटामिन, फोलिक एसिड, आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम जैसे कई पोषक तत्व मौजूद हैं।

एलोवेरा हमारे पेट, स्किन के अलावा डायबिटीज और कैंसर जैसी बीमारियों में भी फायदेमंद है। इसके अलावा आप ड्राई स्किन, सनबर्न और बालों की प्रॉब्लम्स में भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

अक्सर मौसम बदलने पर वायरल बुखार जैसी बीमारियां हमें जकड़ लेती हैं। ऐसे में एलोवेरा का सेवन हमें फायदा पहुंचा सकता है। एलोवरा के सेवन से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। एलोवरा से कोशिकाओं में नाइट्रिक ऑक्साइड और साइटोकिन्स का उत्पादन बढ़ जाता है। इससे हमारा शरीर बीमारियों से बेहतर तरीके से लड़ पाता है।

अन्य स्टडी के अनुसार, एलोवेरा हमारे शरीर में सेलुलर और ह्यूमोरल इम्यून के उत्पादन को प्रभावित करता है। जबकि, नेशनल कैंसर इंस्टिट्यूट की रिपोर्ट के अनुसार, एलोवेरा जेल से हमारी बीमारियों से लड़ने की क्षमता में इजाफा होता है।

अगर आपका पेट ज्यादा तीखा और मिर्च-मसालेदार खाना खाकर खराब रहता है। इसके अलावा आपको एसिडटी और कब्ज़ जैसी समस्याएं भी रहती हैं तो आप एलोवेरा जूस का सेवन करें।

एलोवेरा जूस में लैक्सटिव (Laxative) पाया जाता है। ये हमारे पेट को स्वस्थ रखने में मदद करता है। एलोवरा हमारे पाचन तंत्र को भीतर से डिटॉक्स करता है। एलोवरा कब्ज़ और IBS (Irritable Bowel Syndrome) के अलावा पेट के अल्सर में भी फायदेमंद है।